Adevertise
Top Stories
news-details
अन्य
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल




जगदलपुर : मोदी सरकार के सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के सफल नववर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य पर बस्तर प्रवास में आए भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने लोकसभा स्तरीय सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स मीट के माध्यम से सोशल मीडिया में सक्रिय लोगों से चर्चा की. 

इस दौरान केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कार्यकर्ताओं को आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को सोशल मीडिया के माध्यम से जन-जन तक पहुंचाने को कहा. उन्होंने कहा कि पहले अमेरिका में हमारे देश के प्रधानमंत्री के आने पर प्रतिबंध लगाया गया था.पर आज सोशल मीडिया में उनकी लोकप्रियता को लेकर वहां के राष्ट्रपति हमारे प्रधानमंत्री के नाम पर चुनाव लड़ते है। विगत 9 वर्षों में केंद्र की मोदी सरकार ने जिस प्रकार भारत के सामर्थ्य को पहचाना और अपने कुशल नीतियों एवं नेतृत्व से विश्व को एक नए भारत से रूबरू कराया.

केन्द्रीय मंत्री ने वन टू वन चर्चा करते हुए कहा की आज सोशल मीडिया इतना प्रभावी हो गया है की संचार का सबसे बड़ा माध्यम बन चुका है, हमें भी संचार के इस माध्यम का सतत उपयोग करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  द्वारा किये गए विकास कार्यों, हर वर्ग के कल्याण हेतु संचालित योजनाओं को जनता तक पहुँचाने एवं 9 वर्षों में भारत ने जो अभूतपूर्व उपलब्धियां अर्जित की है उसे प्रत्येक व्यक्ति तक पहुँचाने के लिए सोशल मीडिया सबसे अच्छा माध्यम है. 

आज मेक इन इण्डिया और डिजिटल इण्डिया जैसे अभूतपूर्व प्रयासों से हर व्यक्ति के पास स्मार्ट फोन है और वो सोशल मीडिया में उपलब्ध हैं. इस वृहद् माध्यम से हम सभी देश के कोने-कोने में बैठे लोगों से सीधे संवाद कर सकते हैं. सोशल मीडिया में आप सभी मोदी सरकार की उपलब्धियों को अधिक से अधिक लोगों तक आसानी से पहुंचा सकते हैं. केंद्र की मोदी सरकार की 9 वर्षों की गौरवगाथा अपने आप  में एक ऐतिहासिक उपलब्धियों से परिपूर्ण है और हम सभी को उन उपलब्धियों एवं कल्याणकारी योजनाओं को जनता तक पहुँचाने का जो अवसर मिला है उसमें सोशल मीडिया की महती भूमिका है.

उन्होंने भाजपा के जनसंपर्क से जनसमर्थन अभियान के तहत सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर के साथ बैठक का आयोजन किया. इस दौरान उन्होंने पार्टी के पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं और सभी लोगों के साथ केंद्र की मोदी सरकार की 9 वर्ष की गतिविधियों और उपलब्धियों का लेखा-जोखा साझा किया. इस मौके पर गिरिराज सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 9 वर्ष में सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के एजेंडे को सर्वोपरि रखते हुए काम किया है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोगों को नरेंद्र मोदी की सरकार ने मकान से लेकर रसोई गैस सिलेंडर तक की चीजें उपहार स्वरूप भेंट की है. इसके अतिरिक्त विकास के क्षेत्र में देश ने प्रधानमंत्री की अगुवाई में अतुलनीय तरक्की की है बात चाहे शैक्षणिक विकास की हो यह सड़क निर्माण या इसके अतिरिक्त अन्य किसी भी विभाग के तहत बनने वाली परियोजनाओं की. गिरिराज सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश लगातार प्रगति के पथ पर आगे बढ़ रहा है.

इस बैठक में आये सभी लोगो का परिचय लोकसभा के संयोजक पंकज आचार्य ने करवाई. और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक एक व्यक्ति से चर्चा की. मंच संचालन सोशल मीडिया जिला संयोजक तेजपाल शर्मा ने किया और आभार सभी का आईटी सेल जिला संयोजक आशुतोष आचार्य ने किया. इस दौरान रूपसिंह मंडावी , महेश गागड़ा  ,मोतीलाल साहू, जी वेंकट , श्रीनिवास मद्दी , सोशल मीडिया के लोकसभा प्रभारी संजय पांडेय एवं भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता  उपस्थित थे.

You can share this post!

Related Posts
Adevertise