Adevertise
Top Stories
news-details
अन्य
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

दिल्ली शराब प्रेमीयों के लिए खुशखबरी, महंगी शराब से मिलेगी राहत, सस्ते दाम का सरकार तैयार कर रही प्लान:-

आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in. रायपुर(छ.ग.)
दिल्ली। राजधानी दिल्ली में अब शराब प्रेमियों को सरकार कम दाम में शराब देने का मन बना लिया है।अब लोगों की महंगी शराब थोड़े कम दाम में मिलेगी।   
जल्द ही की बिक्री पर चल रहा अधिकतम खुदरा मूल्य (एमआरपी) पर 25 फीसदी तक की छूट का दायरा बढ़ सकता है। वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए सरकार आबकारी नीति की घोषणा करने जा रही है, जिसमें निर्धारित छूट सीमा को हटाया जा सकता है। इससे वेंडर अपने हिसाब से शराब की कीमतों में छूट देकर बेच सकेंगे। नई पॉलिसी एक जून से लागू होनी है, जिसमें कई अन्य बदलाव भी होने हैं।
इसमें सबसे बड़ा लाभ शराब पीने वाले लोगों को मिलने की संभावना है, जिन्हें और अधिक सस्ते में शराब खरीदने का मौका मिल सकता है। चालू वित्तीय वर्ष के लिए प्रस्तावित पॉलिसी को कैबिनेट मंजूरी दे चुकी है। उपराज्यपाल की स्वीकृति मिलने के बाद इसके लागू किया जाएगा। 
सूत्रों का कहना है कि उपराज्यपाल की स्वीकृति के बाद आबकारी विभाग 25 फीसदी डिस्काउंट (छूट) की सीमा को हटा लेगा।
वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए जारी आबकारी नीति के तहत सरकार ने वेंडर को शराब की बिक्री पर छूट व अन्य ऑफर देने की इजाजत दी थी। इसके बाद वेंडरों ने फरवरी और मार्च में बंपर ऑफर दिया। कीमतों में 30 से 40 फीसदी तक की छूट दी गई। साथ में कई तरह के ऑफर भी दिए, जिसके बाद शराब की दुकानों के बाहर भीड़ लग गई थी। कई जगहों पर स्थिति को संभालने के लिए पुलिस तक बुलानी पड़ी।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise