Adevertise
Top Stories
news-details
अन्य
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल




कोरम के अभाव में अविश्वास प्रस्ताव विफल करने की बन रही रुपरेखा

 कांग्रेस अपने ही पार्षदों पर नहीं कर रही भरोसा, नाराज़गी व अन्तर्कलह का भय

 सत्ताधारी दल कांग्रेस को पलायन करना शोभायमान नहीं

जगदलपुर। भारतीय जनता पार्टी के पार्षद दल द्वारा नगर निगम में महापौर के खिलाफ लाये गये अविश्वास प्रस्ताव के लिये सम्मिलन 29 अगस्त को है। अन्तर्कलह और आपसी लड़ाई से जूझ रही सत्ताधारी कांग्रेस अविश्वास प्रस्ताव के सम्मिलन में अपने कांग्रेसी पार्षदों को शामिल नहीं करने की रणनीति बना रही है। जिससे कोरम के अभाव में पार्षदों की निर्धारित संख्या न होने से अविश्वास प्रस्ताव विफल हो जाये। मोतीलाल नेहरू वार्ड के भाजपा पार्षद आलोक अवस्थी ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव के सम्मिलन में सभी पार्षदों को नैतिकता व ज़िम्मेदारी के साथ उपस्थित होना चाहिये। कांग्रेस अगर यह रणनीति अपनाती है तो खुले रुप में यह जग जाहिर होगा कि कांग्रेस को अपने ही निर्वाचित पार्षदों पर विश्वास नहीं है। और यह एक तरह से पलायन ही कहलायेगा। 

भाजपा पार्षद आलोक अवस्थी ने कहा कि भाजपा पार्षद दल संवैधानिक नियमों के आधार पर राजनीतिक नज़रिये से कांग्रेस की विफलता के लिये आवाज़ मुखर कर रहा है। नगर निगम में आसीन कांग्रेस की महापौर व कांग्रेस सत्ता दल साढ़े तीन साल से अधिक के कार्यकाल में शहर की जनता की सेवा करने में असफल साबित हुआ है और जनता की मूलभूत सुविधाओं से जुड़ी समस्त व्यवस्थायें चरमरा गयी हैं। महापौर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव अव्यवस्थाओं से पीड़ित व नाराज़ जनता की आवाज़ है। 

आलोक अवस्थी ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव के सम्मिलन में कांग्रेस के सभी सम्मानीय पार्षदों को हिस्सा लेना चाहिये। उन्हें चुनने वाली उनके वार्ड की जनता का भरोसा उनसे जुडा़ है। प्रदेश में सत्ताधारी दल की भूमिका पौने पांच साल से निभा रही कांग्रेस को पलायन की रणनीति कतई शोभा नहीं देगी। भारतीय जनता पार्टी शहर की जागरूक जनता के सम्मान में अविश्वास प्रस्ताव को पारित करने के लिये संपूर्ण प्रयास करेगी। 

You can share this post!

Related Posts
Adevertise