Adevertise
Top Stories
news-details
अन्य
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल



                  दशहरा पर्व से सम्बन्धित जोगी पार्टी के नेताओ कार्यकर्ता की बस्तर डिप्टी कमिश्नर से किया गया मांग गलत व अदूरदर्शी व व्यापार विरोधी कहा पूर्व जनपद पंचायत जगदलपुर के उपाध्यक्ष व भाजपा नेता नगरनार मण्डल अध्यक्ष सुब्रतो विश्वास ने ।
विश्वास ने कहा बस्तर का दशहरा पर्व विश्व प्रसिद्ध है ।उसकी व्यापकता लोगो का हुजूम, मीना बाजार श्रंगार है,तो व्यापार खूशबू है ।
            मन्दिर परिसर से एक किमी दूर कोई स्थल नही है ।जहा मीना बाजार ,व्यापार मेला,को बाहर किया जा सके ।सबसे लम्बा चलने वाला दशहरा पर्व बस्तर की पहचान है ।उसे फीका नही किया जा सकता ।दशहरा का अवसर जहा हर छोटा बङा दुकानदार ,व्यापारी लम्बे समय से इन्तज़ार करता है ।दशहरा का पर्व विधि विधान के साथ बच्चो के आमोद प्रमोद का अवसर यदि मीना बाजार को ही दूर कर दिया जाता है व्यापार मेला को बाहर ले जाया जाता है तो दशहरा स्थल व बाजार स्थल दोनो अपनी चमक खो बैठेगा।अतः शासन प्रशासन को सारी व्यवस्था को व्यवस्थित करते हुए वाहनो के पार्किग की व्यवस्था को सुचारू करना चाहिए। किस ओर व्यवस्था है उसका प्रचार प्रसार पहले से होना चाहिए। साथ ही व्यवस्था बनाने जन मानस से आहवान करना चाहिए।  ताकि अपनी भव्यता के साथ हमारे बस्तर के दशहरे की महक बनी रहे ।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise