Adevertise
Top Stories
news-details
अन्य
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल



भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय कार्यक्रम विशेष महासंपर्क अभियान के तहत २३ जून से लेकर 30 जून तक चलने वाले “संपर्क से समर्थन” कार्यक्रम के अंतर्गत आज पंडित दीनदयाल उपाध्याय शक्ति केन्द्र के गांधीनगर वार्ड में नेता प्रतिपक्ष संजय पांडेय एवं नगर अध्यक्ष सुरेश गुप्ता के नेतृत्व में व्यापक रूप से जनसंपर्क किया गया ! वार्ड के प्रत्येक घरों में निवासरत लाभार्थी परिवारों से मिलकर केंद्र सरकार की योजनाएं जो उन्हें प्राप्त हुई है इसके संबंध में व्यापक चर्चा की गई । 

केंद्र सरकार की लोकप्रिय योजनाएं  8,लाख से अधिक प्रधानमंत्री आवास योजना , छत्तीसगढ़ मे 33 सौ करोड़ रू की जल जीवन मिशन,स्वच्छ भारत अभियान , 33 लाख से अधिक शौचालय निर्माण, BPL परिवार को ढाई साल तक निःशुल्क चावल का वितरण, प्रत्येक व्यक्तियों का कोरोना वैक्सिनेशन, डेढ़ करोड़ से अधिक परिवारों का आयुष्मान भारत योजना से 5 लाख रुपया तक निःशुल्क इलाज, पीएम किसान सम्मान निधि, पाँच लाख से अधिक  उज्जवला योजना ये तहत गैस का वितरण, 42,000 किलोमीटर से अधिक सड़क निर्माण आदि योजनाओं के बारे में उन्हें जानकारी देकर मोदी जी के समर्थन के लिए उनके मोबाइल से 9090902024 में डायल भी करवाया गया, तथा उन्हें पामप्लेट और पुस्तिका भेंट कर लाभार्थियों का सम्मान भी किया गया ।


छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा,केंद्र सरकार की योजनाओं के इम्प्लीमेंटेशन में किस प्रकार से कोताही की जा रही है,इस संबंध मे भी चर्चा की गई ।
इस अवसर पर संजय पांडे ने कहा है कि केंद्र सरकार के नौ वर्ष वास्तव में सेवा ,सुशासन और ग़रीब कल्याण को समर्पित है । केंद्र की मोदी सरकार ने समाज के सबसे अंतिम पायदान में खड़े व्यक्ति की भी पूरी चिंता की है । हर ग़रीब का अपना पक्का घर, उसमें प्रकाश की व्यवस्था, स्वच्छ जल की उपलब्धता, शौचालय, खाना बनाने के लिए धुआँ मुक्त गैस की व्यवस्था, बीमारियों से इलाज के लिए पाँच लाख तक की निःशुल्क सहायता, उनके अन्न की चिंता , हर व्यक्ति का वैक्सीनेशन आदि अनेक जनकल्याणकारी कार्य जनहित में किए हैं । पाण्डे ने कहा है कि जो स्वप्न हमारे युग दृष्टा स्वामी अरविंद, स्वामी विवेकानंद, डॉक्टर केशव बलिराम हेडगेवार, महात्मा गांधी ,पंडित दीनदयाल, डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी ,अटल बिहारी बाजपेयी जी ने देखा था,आज मोदी सरकार उस स्वप्न को पूर्ण कर रही है ।

नगर अध्यक्ष सुरेश गुप्ता ने कहा है कि16 लाख प्रधानमंत्री आवास को किस प्रकार से रोका गया और जो पीएम आवास शहर में निर्मित हो रहे हैं, उनकी किस्त मे किस प्रकार से रोक लगाकर लेट लतीफी की जा रही है ,इससे भी उन्हें अवगत कराया गया । प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में पहले अपात्र लोगों की जानकारी केंद्र सरकार को उपलब्ध कराकर, फिर उन्हें नोटिस देने का जो नापाक हरकत छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा की जा रही है उस संबंध में लाभार्थियों से चर्चा की गई है।

इस अवसर पर जन समर्थन संपर्क अभियान में महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष सुधा मिश्रा ,सुरेश गुप्ता,राजपाल कसेर, अनिल लुक्कड, लक्ष्मी कश्यप ,अरुण नेताम, शशिनाथ पाठक, रवि कश्यप,रोशन झा,वीरेंद्र जोशी,आशु आचार्य,चुम्मन पांडे,प्रदीप पाड़ी,सूर्यभूषण सिंह,प्रेम यादव,सुरेश कश्यप,विक्की बृजेश कपूर,लक्ष्मी कश्यप,प्रमिला कपूर,ममता राणा,लक्ष्मण झा,पंकज आचार्य, विनायक बेहरा, शेखर शर्मा, पिंटू साव, कविता सेठी रमेश चौहान, सदा, सुमित्रा चान्दनी खान वंदना शेख़ इफ़्तार अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise