Adevertise
Top Stories
news-details
अन्य
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल



राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर राज्य शासन के पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग ने मानदेय में की वृद्धि.

बिहान' में कार्यरत सक्रिय महिला, रिसोर्स बुक कीपर, पीआरपी, बैंक सखी, कृषि सखी, पशु सखी और उद्योग सखी के मानदेय में 27% की वृद्धि


जगदलपुर/इन्द्रावती विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष राजीव शर्मा ने राज्य शासन के निर्णय व घोषणाओं पर मुखर कंठ से प्रशंसा की और कहा कि छत्तीसगढ़ के यशस्वी मुख्यमंत्री मान.भूपेश बघेल की संवेदनशील पहल पर राज्य शासन के पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग ने छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन (बिहान) के अंतर्गत कार्यरत कैडर - सक्रिय महिला, रिसोर्स बुक कीपर, पीआरपी, बैंक सखी/मित्र, कृषि सखी, पशु सखी और उद्योग सखी के मानदेय में 27 प्रतिशत की वृद्धि कर लाभान्वित करने की घोषणा सराहनीय व स्वागत योग्य है।

राजीव शर्मा ने बताया कि राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन ने सभी जिला पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और नवगठित जिलों में जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के परियोजना निदेशक को परिपत्र जारी कर इन सामुदायिक कैडर के मानदेय में वृद्धि के निर्देश दिए हैं। पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अंतर्गत राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन में विभिन्न कैडर कार्यरत हैं जिनके माध्यम से मिशन की गतिविधिया॓ संचालित की जाती हैं ये कैडर जनपद पंचायत और ग्राम पंचायत स्तर तक कार्यरत हैं ये कैडर ग्रामीण क्षेत्रों में सामुदायिकता की भावना को विकसित करते हुए ग्रामीण महिलाओं को आजीविका से जोड़ने का काम करती हैं।

शर्मा ने बताया कि वैसे भी राज्य की भूपेश सरकार ने समय व परिस्थितियों के मांग अनुसार सभी के हितों का ध्यान रखा और लगभग पांच वर्षों में अपनी जनहितकारी योजनाओं के सफल क्रियान्वयन से देश का रोलमॉडल बनकर नम्बर वन मुख्यमंत्री का स्थान भी प्राप्त किया, यह प्रदेशवासियों के लिए गौरव व सौभाग्य की बात है।

राजीव शर्मा ने बताया कि कांग्रेस की भूपेश सरकार के प्रयासों से आज बस्तर एक ब्रांड बन गया है। एशिया का सबसे बड़ा प्लांट बस्तर में है बस्तर एक पर्यटन स्थल है यहां प्राकृति की सुंदरता को देखने के लिए देशभर से लोग आते हैं 60 से ज्यादा वनोपज आज समर्थन मूल्य पर खरीदा जा रहा है भाजपा के राज में हिंसा का राज था लोग यहां आने से डरते थे आज कांग्रेस सरकार ने हिंसा के जाल से निकाला है आज आपके हाथों में सत्ता है। आप गांव में खुद काम करा सकते हैं छत्तीसगढ़ सरकार पुरानी परंपरा को आगे बढ़ा रही है इसलिए जनता को भूपेश सरकार पर भरोसा है।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise