Adevertise
Top Stories
news-details
अन्य
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल




जगदलपुर/संवैधानिक अधिकारों से वंचित रहे माहरा समाज के लोगों की वर्षों से लंबित मांग को पूरा करते हुए केंद्र की मोदी सरकार द्वारा माहरा जाति को अनुसूचित जाति में सूचीबद्ध करने के निर्णय पर केंद्र सरकार का आभार व्यक्त करते हुए माहरा समाज बस्तर संभाग, जिला इकाई बस्तर द्वारा शहर के रोटरी भवन में सौहाद्र सम्मेलन का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि भारतीय जनता पार्टी के विधायक प्रवास अभियान के तहत जगदलपुर पहुँचे उड़ीसा के विधायक नउरी नायक एवं विशिष्ठ अतिथि के तौर पर पूर्व विधायक संतोष बाफना सम्मिलित हुए।


इस दौरान कार्यक्रम में उपस्थित समाज के लोगों को संबोधित करते हुए विधायक नउरी नायक ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व उनकी संवेदनशील सरकार ने वर्षों पुरानी समस्या का समाधान किया। माहरा जाति को संवैधानिक रूप से अनुसूचित जाति (एससी) में शामिल करने से समाज के युवाओं को सरकारी नौकरी और शिक्षा ग्रहण करने के साथ ही साथ सभी सरकारी योजनाओं में आरक्षण का लाभ मिलेगा। जिससे समाज और देश आगे बढ़ेगा।

कार्यक्रम के विशिष्ठ अतिथि पूर्व विधायक संतोष बाफना ने कहा कि, देश की समृद्धि एवं विकसित राष्ट्र का स्वरूप भी देश के सभी वर्ग की सकारात्मक सहभागिता पर ही निर्भर है। किसी भी राष्ट्र का विकास तभी संभव है जब विकास प्रक्रिया में सभी वर्ग की सहभागिता सुनिश्चित की जाय। मोदी सरकार के प्रयास से माहरा समुदाय के लोग अब संवैधानिक अधिकारों और हकदारियों से वंचित नहीं होंगे। जब वंचित समाज आगे बढ़ेगा तभी देश खुशहाल होगा, इसी परिकल्पना को सिद्ध करते हुए ही प्रधानमंत्री मोदी ने संवैधानिक अधिकारों से वंचित रहे माहरा समुदाय को न्याय दिलाने का कार्य किया है।

माहरा समाज के संभागीय अध्यक्ष विनय सोना ने समाज की ओर से देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित प्रदेश महामंत्री केदार कश्यप, पूर्व सांसद दिनेश कश्यप एवं पूर्व विधायक संतोष बाफना  का आभार जताया है। और कहा कि, निश्चित रूप से इस फैसले से माहरा जाति समुदाय के लोगो को अनुसूचित जाति का आरक्षण मिलेगा जिससे समाज के लोगो का विकास होगा , नौकरी एवं पढ़ाई-लिखाई मे बहुत ज्यादा लाभ मिल पायेगा तथा समाज के पिछड़ेपन दूर हो पायेगा।

कार्यक्रम में उपस्थित रहे...

भाजपा जिला उपाध्यक्ष श्रीधर ओझा, जिला मंत्री बाबुल नाग, विधानसभा विस्तारक दौलत नाथ योगी, कार्यक्रम संचालक गणेश नागवंशी, भरत चालकी,भुवनेश्वर नाग, प्रेम चालकी, कन्हैया सोना, मंगलू कश्यप, गोपाल नाग सहित अन्य अतिथिगण, समाज के पदाधिकारी, सदस्य एवं गणमान्य नागरिजन प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise