Adevertise
Top Stories
news-details
अन्य
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल





 बिजली बिल हाफ करने का झूठा वादा कर अब कांग्रेस सरकार बिना बिजली के भी बढा़ रही बिल

 भाजपा शासन में सरप्लस बिजली वाला राज्य था छत्तीसगढ़, अब जनता बिजली दफ्तर के चक्कर लगाने है विवश

 बिजली समस्या पर कांग्रेस सरकार मौन, मुंह छिपा रहे हैं कांग्रेसी जनप्रतिनिधि, जनता की समस्या का निदान न होना दुर्भाग्यपूर्ण


जगदलपुर। भाजपा के पूर्व प्रदेश महामंत्री व बिलासपुर संभाग प्रभारी किरण देव ने कहा है कि कांग्रेस सरकार के शासन में छत्तीसगढ़ में बिजली ही गायब हो गयी है। बिजली बंद होने की समस्या से लोग हलाकान हैं। एक दिन भी ऐसा नहीं गुजरता, जिसमें आठ-दस घंटे या उससे अधिक बिजली गायब ना रहती हो। कांग्रेस ने बिजली बिल हाफ करने के वादे को पूरा करने के बजाय बिजली ही हाफ कर दी है। पूर्व भाजपा प्रदेश महामंत्री किरण देव ने कहा कि इस बडी़ समस्या को दूर करने कोई प्रयास भी नहीं हो रहे हैं, यह मौजूदा सरकार की निष्क्रियता व जनता के प्रति जवाबदारी की घोर उपेक्षा है। 

किरण देव ने कहा कि बिजली का बार बार गायब होना, कई कई घंटे बिजली गुल होना रोजमर्रा का नियम बन गया है। आमजन, गृहणियां,बुजुर्ग,युवा, बच्चे, व्यापारी, किसान सभी बिजली की समस्या से परेशान हैं। ऐसा महसूस होता है कि जानबूझकर अघोषित बिजली कटौती की जा रही है। बिजली संबंधी शिकायतों पर तुरंत कार्यवाही भी नहीं होती, लोग बिजली विभाग के चक्कर लगाते थक जाते हैं। यह स्थितियां अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण हैं। 

किरण देव ने कहा कि छत्तीसगढ़ में विद्युत सेवा की स्थिति बदतर हो चली है। भाजपा के पन्द्रह साल के शासन में बिजली जैसी समस्या कभी नहीं रहीं। छत्तीसगढ़ सरप्लस बिजली वाला राज्य था। कांग्रेस ने जनता से बिजली बिल हाफ करने का झूठा वादा कर प्रदेश की सत्ता हासिल की और बिजली आपूर्ति को ही हाफ कर दिया। बिजली बंद होने की समस्या का स्थायी निदान निकालना छोड़ कर कांग्रेस सरकार उल्टे नये नये उपकर जोड़ बिजली बिल बढा़ने में लगी है। 

किरण देव ने कहा कि बिजली की समस्या विकराल रुप ले चुकी है। सीधे जनता से जुड़े इस अत्यंत गभीर विषय पर न सरकार ध्यान दे रही है और न प्रशासन। कांग्रेस के चुने गये जनप्रतिनिधि भी मौन साधे बैठे है। बिन बिजली के लोगों के घरों में अंधेरा पसरता है और झूठे वादों के सहारे सत्तासीन हुई कांग्रेस सरकार व उनके नुमाइंदे जनता के प्रति जिम्मेदारी निभाने से मुंह मोड़े बैठे हैं। बिजली गायब होने की दिनों दिन विकराल होती समस्या से जनता त्राहिमाम कर रही है। आसन्न विधानसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ की जनता जनार्दन ने कांग्रेस को सत्ता से बेदखल करने अपने अमूल्य वोट के करंट से झटके देने का मन बना लिया है। 

You can share this post!

Related Posts
Adevertise