Adevertise
Top Stories
news-details
अन्य
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल


जगदलपुर। शुक्रवार को संसदीय सचिव व जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन एक गरीब लड़की के विवाह के साक्षी ही नहीं बने बल्कि मदद का हाथ बढाने के साथ उसके सुखद दाम्पत्य जीवन पर आशीष भी बरसाया। शहर के हाटकचोरा के दुर्गा  की अब तक की जीवन यात्रा किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। उसके पैदा होने के बाद मां की मौत हो गई थी, जिसके बाद पिता ने मुंह फेर लिया था।


 ऐसे में मोहल्ले वालों ने उसकी परवरिश की। वहीं की शांति बाला और सपना मंडल नामक दो महिलाओं ने दुर्गा के हाथ पीले करवाने का प्रण लिया और शुक्रवार को उसका विवाह ईश्वर से करवाया। इस विवाह की जानकारी जब शांति व सपना ने विधायक रेखचंद जैन को दी तो उन्होने न केवल विवाह के आशीर्वाद समारोह में शिरकत होने का वादा किया अपितु अपनी ओर से मदद करने का भरोसा भी इस नेक काम के लिए जुटी बहनों को दिया। इसी वादे को पूरा करने श्री जैन शुक्रवार रात हाटकचोरा पहुंचे थे। समारोह में शामिल होकर उन्होने नव दम्पति को आशीर्वाद देने के साथ वर पक्ष के परिजनों, विवाह का बीड़ा उठाने वाली शांति तथा सपना के साथ मोहल्ले वालों से मिले।



 नव दम्पति के सुखद भावी जीवन की कामना की और दूल्हे से उसके कामकाज की जानकारी भी ली। विवाह समारोह में  विधायक के शामिल होने से मोहल्ले वालों की खुशी भी बढ़ गई थी। इस नेक काम के लिए विधायक के सहयोग की हर कोई चर्चा करता रहा। उनका आभार भी माना जिस पर श्री जैन ने कहा कि मानवता के नाते इस समारोह में शामिल होना उनका फर्ज था। देर रात हुए इस समारोह के दौरान श्री जैन के साथ पार्षद पंचराज सिंह, सुशीला बघेल,संतोष सिंह आदि मौजूद रहे। इन सभी ने नव दंपति का टिकान कर आशीर्वाद प्रदान किया।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise