Adevertise
Top Stories
news-details
अन्य
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल



बस्तर।सांसद दीपक बैज ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द किए जाने की कार्रवाई को सच बोलने की सजा करार दिया है। दीपक बैज ने कहा कि सच को दबाने के लिए राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता छिनी गई है, लेकिन हम कांग्रेसी झुकने वाले नहीं हैं। सच्चाई के लिए हमारी लड़ाई लगातार जारी रहेगी। हम मोदी और अडानी के रिश्ते को जनता के सामने बेनकाब करके ही रहेंगे।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द किए जाने के मुद्दे पर बस्तर के सांसद दीपक बैज बेहद आक्रामक तेवर में नजर आए। हर परिस्थिति में हमेशा अमूमन शांत दिखाई देने वाले सांसद दीपक बैज के बोल राहुल गांधी के मामले पर काफी तल्ख लग रहे थे। उन्होंने कहा कि जनसभा में राहुल गांधी ने घोटाले करने वालों पर टिप्पणी कि थी, न कि जाति या समुदाय विशेष पर। इस टिप्पणी को आधार बनाकर एक भाजपा विधायक ने अदालत में केस दर्ज कराया था। सांसद बैज ने कहा कि अदालत का फैसले का कांग्रेस परिवार ने सम्मान किया है, लेकिन इस फैसले की आड़ में राहुल गांधी की सदस्यता छीन लेने का हम पुरजोर विरोध करते हैं और करते रहेंगे। सांसद दीपक बैज ने कहा कि सदस्यता रद्द करने में जो जल्दबाजी दिखाई गई, वह केंद्र सरकार की नीयत में खोट को जाहिर करती है। ऐसी तत्परता अगर अडानी मामले में केंद्र की मोदी सरकार ने दिखाई होती, तो उसकी वाहवाही ही होती। हकीकत यह है कि भाजपा और उसकी केंद्र सरकार राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई कर सच्चाई को दबाने का कुत्सित प्रयास कर रहीं हैं।  बैज ने कहा कि केंद्र सरकार और भाजपा कितना भी जुल्म ढानी है ढा ले, दामनात्मक कार्रवाई कर ले, हम झुकने और डरने वाले नहीं हैं। हम जनता के सामने सच्चाई लेकर जाते रहेंगे। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने कभी पिछड़ा वर्ग का अपमान नहीं किया, लेकिन भाजपा के लोग राहुल गांधी के बयान को पिछड़ा वर्ग का अपमान बताकर राजनैतिक लाभ लेने की कोशिश कर रहे हैं। भाजपा की इस मंशा को देश की जनता भलीभांति भांप चुकी है और वह भाजपा को इसका करारा जवाब छत्तीसगढ़ विधानसभा एवं लोकसभा के आम चुनावों में जरूर देगी। दीपक बैज ने कहा कि केंद्र सरकार और भाजपा पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर विपक्षी दलों पर ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स जैसी केंद्रीय जांच एजेंसियों के जरिए कार्रवाई करवा रही है। उन्हें झूठे मामलों में फंसाया जा रहा है। भाजपा के ऐसे कदमों का कांग्रेस और विपक्षी दल पूरी ताकत से मुकाबला करते रहेंगे।

गांधी परिवार का अपमान करने वालों पर कार्रवाई कब ?

सांसद दीपक बैज ने गांधी परिवार का बार बार अपमान करने वाले भाजपा नेताओं पर कार्रवाई न होने पर सवाल उठाया है। उन्होंने पूछा है कि केंद्र सरकार अपने इन मंत्रियों और नेताओं पर कार्रवाई कब करेगी? बैज ने कहा कि संसद के भीतर राहुल गांधी का दर्जनों बार अपमान किया गया, सोनिया गांधी के बारे में अभद्र भाषा का उपयोग किया गया, इंदिरा गांधी और पं. जवाहर लाल नेहरू को अपशब्द बोले गए, मगर अब तक किसी के खिलाफ भी कोई एक्शन नहीं लिया गया। दीपक बैज ने कहा कि गांधी - नेहरू परिवार बलिदानी परिवार है। इस परिवार के लोगों ने देश के लिए अपनी जान की शहादत देकर देश के लोकतंत्र को मजबूत किया है। ऐसे बलिदानी परिवार को आएदिन अपमानित करने में भाजपा के लोग लगे रहते हैं। श्री बैज ने पूछा कि गांधी परिवार के शहीदों और इस परिवार के सदस्य राहुल गांधी का अपमान करने वालों के खिलाफ प्रधानमंत्री अपना 56 इंची सीना कब दिखाएंगे?

You can share this post!

Related Posts
Adevertise