Adevertise
Top Stories
news-details
अन्य
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल






जगदलपुर 22 फरवरी 2024/ कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. ने कहा कि शहर के प्रमुख मार्गों में अव्यवस्थित वाहन खड़े करने वालों पर कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। इसके लिए राजस्व, पुलिस और परिवहन विभाग आपसी समन्वय से कार्य को संपादित करें। कलेक्टर गुरुवार को प्रेरणा हाल में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक ले रहे थे।
कलेक्टर ने भारी वाहनों का शहर में प्रवेश के लिए समय निर्धारित कर कड़ाई से पालन करवाने पर जोर दिया। साथ ही यात्री बसों की आवाजाही हेतु रूट चार्ट के आधार पर संचालन करने के निर्देश दिए जो रूट चार्ट का पालन नहीं करें उस पर नियमानुसार कार्यवाही किया जाए। भारी वाहनों को बायपास मार्ग का उपयोग करवाने के लिए प्रमुख चौराहों में संकेतक लगाने के निर्देश दिए।
  कलेक्टर ने मुख्य मार्गों में सफेद रंग से चिन्हांकित पार्किंग स्थल को हाइलाइट करने हेतु लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। साथ ही जेबरा क्रॉसिंग के स्थलों को बेहतर करने कहा। उन्होंने सड़को के ऊपर से जा रही बेतरतीब बिजली की लाइन, केबल लाइन और इंटरनेट की लाइनों को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए।

बैठक में पुलिस अधीक्षक  शलभ सिन्हा ने कहा कि सुरक्षा के लिए आवश्यक मानकों का पालन जरूरी है जिसमें बाइक सवार हेलमेट का और चार पहिया चालक व सह चालक को सीटबेल्ट का अनिवार्य उपयोग करें स अन्यथा उनके खिलाफ आवश्यक चलानी कार्यवाही किया जाए। उन्होंने प्रमुख स्थल में नो पार्किंग स्थल में संकेतक लगाने, गैरेज वाले क्षेत्र में पुरानी खड़ी गाड़ियों को हटवाने की कार्यवाही करना सुनिश्चित करें।

बैठक में शहर के प्रमुख चैराहा शहीद पार्क में नाली में पुल निर्माण, शहर के दो मार्ग को वन वे करने, चैक चैराहों के फ्री पास वे, बस स्टैंड में निकासी और प्रवेश के अलग अलग मार्ग, सिग्नल व्यवस्था सहित पशुओं को सड़को से हटाने जैसे विषयों पर चर्चाकर आवश्यक निर्णय लिया गया। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ  प्रकाश सर्वे, अपर कलेक्टर सीपी बघेल, आयुक्त नगर निगम हरेश मंडावी, आरटीओ ऋषभ नायडू सहित समिति के संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise