Adevertise
Top Stories
news-details
अन्य
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल



राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने "स्वामी आत्मानंद स्कूल" के बच्चों के शानदार प्रदर्शन पर जताई प्रसन्नता

कुछ छात्र असफल जरूर हुए परंतु असफलता से ही सफलता की राह खुलती है असफल बच्चों की चुनौती को समझते हुए उन्हें प्रेरित किया जाना आवश्यक

सुदूरवर्ती नक्सल प्रभावित सुकमा जिले का परिणाम संतोषजनक

प्रवीण्य सूची में छोटे शहरों व कस्बाई क्षेत्रों के बच्चों ने अपना दबदबा कायम रखा


जगदलपुर/छत्तीसगढ़ राज्य मदरसा बोर्ड सदस्य/जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री (प्रशासन) अनवर खान ने परीक्षा के सुखद परिणाम पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर कहा कि छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के 10वीं 12वीं की परीक्षा परिणाम राज्य के विद्यार्थियों की लगन और परिश्रम को अभिव्यक्त कर रहै हैं गत वर्ष की तुलना में इस वर्ष विद्यार्थियों की सफलता का प्रतिशत अत्यधिक रहा इससे यह स्पष्ट होता है कि तीन वर्ष के पश्चात अब राज्य की शिक्षा व्यवस्था कोरोना काल के संकट से पूरी तरह उबर चुकी है।

अनवर खान ने बताया कि दोनों ही कक्षाओं की प्रवीण्य सूची में छोटे शहरों और कस्बाई क्षेत्रों के बच्चों ने अपना दबदबा कायम रखा है सुदूरवर्ती नक्सली प्रभावित क्षेत्र सुकमा जिले का परिणाम भी संतोषजनक रहा। राज्य के सुदूरवर्ती वनांचल जिले के विद्यार्थियों ने शहरी क्षेत्र के बच्चों से बेहतर परिणाम लाकर यह प्रमाणित कर दिया कि शिक्षा बड़े शहरों और संसाधनों की मोहताज नहीं हो सकती है तथा प्रतिभाएं गांव से निकलकर अपना परचम लहरा सकती हैं स्वामी आत्मानंद स्कूल के बच्चों का प्रदर्शन भी सराहनीय रहा, कोरोना काल के पश्चात इस वर्ष पहली बार पूरे साल ऑफलाइन पढ़ाई कराई गई, परीक्षा की व्यवस्था भी पूर्ववत रही। जिस पर राज्य के संवेदनशील मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने "स्वामी आत्मानंद स्कूल" के बच्चों के शानदार प्रदर्शन पर प्रसन्नता जताई। अनवर खान ने कहा कि कुछ छात्र असफल जरूर हुए हैं परंतु यह ध्यान रखा जाना चाहिए कि असफलता से ही सफलता की राह खुल सकती है, छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के परीक्षा में सफल सभी छात्रों छात्राओं को बधाई के साथ-साथ उज्जवल भविष्य की कामना की। परंतु असफल बच्चों की चुनौती को समझते हुए उन्हें प्रेरित किया जाना भी हम सबका दायित्व है।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise