Adevertise
Top Stories
अन्य
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल

युवा मोर्चा के आग्रह के बाद भांग दुकान के संचालक ने गाँधी जी के सम्मान में बंद किया दुकान

जगदलपुर:-2 अक्टूबर गांधी जयंती पर जहां एक तरफ पूरे राज्यों में शुष्क दिवस के रूप में शराब, माँस,मछली व अन्य नशीले पदार्थो की बिक्री पर रोक लगाए जाता है वही दूसरी तरफ जगदलपुर के चांदनी चौक में शासकीय भांग दुकान में खुले आम भांग बेचते देखा गया। इसको लेकर भारतीय जनता युवा मोर्चा ने भांग दुकान के सामने ही गांधीवादी तरीके से धरना प्रदर्शन पर बैठ गए और रघुपति राघव राजा राम भूपेश बघेल कवासी लखमा को सद्बुद्धि दे भगवान जैसे गीत गाते रहे, तत्पश्चात भारतीय जनता युवा मोर्चा के पदाधिकारीयो ने भांग दुकान के संचालक से महात्मा गांधी जी के सम्मान में भांग दुकान बंद करने का आग्रह किया गया इसपर संचालक ने आग्रह को स्वीकार करते हुए तत्काल दुकान को शटर गिरा कर बंद किया,
इस प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष अविनाश श्रीवास्तव ने  कहा कि आज देश ही नहीं पूरे विश्व में 2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर महात्मा गांधी जी को देश-विदेश का हर नागरिक श्रद्धांजलि अर्पित करता हैं और वही दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार भांग की बिक्री करवा कर गाँधी जी का अपमान कर रही है।

अविनाश ने आगे कहा कि यह कांग्रेस सरकार महात्मा गांधी जी को सम्मान नही दे सकती तो इस तरह से अपमान करने का कोई हक नही रखती। इस अपमान का युवा मोर्चा घोर निंदा करती है, अविनाश ने उक्त कृत्य पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल,आबकारी मंत्री कवासी लखमा,और जिला प्रशासन से सवाल खड़े करते हुए पूछा हैं कि अगर उनकी सरकार में भांग नशीले पदार्थ के रूप में नही आता है तो उसे आबकारी एक्ट के प्रावधान में क्यों लाया गया है इस दुकान का पंजीयन आबकारी विभाग से क्यों किया गया है, इससे यह साफ तौर पर सिद्ध होता हैं कि यह भांग पूर्णरूप से नशीला पदार्थ के मानक में ही आता है। अविनाश श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस सरकार व जिला प्रशासन का इतना गैर जिम्मेदाराना व्यवहार यह दर्शाता है कि इस कांग्रेस सरकार में नशीली पदार्थ की खुली बिक्री में ही अत्यधिक रची है, सरकार के सारे नुमाईंदे सत्ता के नशे में मदमस्त हैं की देश के आदर्श पुरुष महात्मा गांधी जी के सम्मान से भी इनका कोई सरोकार नहीं रहा।

युवा मोर्चा ने प्रदर्शन के दौरान ही आबकारी मंत्री व कांग्रेस सरकार का चांदनी चौक पुतला दहन कर पुरजोर नारे बाजी के साथ विरोध प्रदर्शन किया।

इस प्रदर्शन के दौरान रोहित खत्री आनंद झा,अभिषेक तिवारी,अमर झा,विवेक साहू,प्रतिक राव,अनिमेष चौहान,हरीश पारख सहित अन्य युवा मोर्चा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise