Adevertise
Top Stories
अन्य
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

राजधानी रायपुर में कुशालपुर मलसाय तालाब के प्राचीन हनुमान मंदिर का हुआ जीर्णोधार:- समर प्रताप सिंह 


आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in.रायपुर (छ.ग.)

रायपुर।छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के कुशालपुर स्थित मलसाय तालाब के प्राचीन हनुमान मंदिर का जीर्णोधार संपन्न हुआ। प्राचीन हनुमान मंदिर के जीर्णोधार में आज सैकड़ों भक्तजन उपस्थित होकर हनुमान जी की प्रतिमा का प्राण प्रतिष्ठा कर आशीर्वाद लिया तथा भंडारे का आयोजन कर प्रसाद वितरण किया गया।


इस अवसर पर कुशालपुर के प्रतिष्ठित समाज सेवी समर प्रताप सिंह तथा सुशील सन्नी अग्रवाल छत्तीसगढ़ श्रम विभाग बोर्ड के अध्यक्ष एवम स्थानीय निवासी विषेश रूप से उपस्थित रहे और पूजा अर्चना कर भंडारे वितरण का शुभारंभ किया। इस मौके पर पत्रकार वार्ता के दौरान सुशील सन्नी अग्रवाल ने कहा कि दक्षिण कौशल के दक्षिण विधानसभा में जो विकास होना चाहिए था वह विकास यहां नही हो पाया है। यहां का जो प्राचीन तालाब और मन्दिर हैं वहां का कोई विकास नही हो पाया है। सुशील सन्नी अग्रवाल ने कहा जबसे भूपेश बघेल की सरकार आई है तब से लगातार यहां विकास का काम करने का कार्य शुरू हुआ है। यहां के लोगों से मैं अछूता नही हूं क्योंकि मैं खुद पुरानी बस्ती का रहने वाला हूं जिस प्रकार अन्य विधानसभा क्षैत्र में कार्य हो रहे हैं वो Is क्षेत्र में नही हो पा रहा है, इस क्षेत्र के काफ़ी पुराने मंदिरों का तालाब का कोई भी विकास कार्य यहां नही किया जाता है। अग्रवाल जी ने कहा कि भाजपा जिस हिंदुत्व की बात करती है उन्ही हिन्दू मंदिरों का निर्माण तक यहां नही कराया गया। इनका कहना है कि दक्षिण विधानसभा के विधायक नही चाहते कि दक्षिण में विकास की गंगा बहे और आज भी दक्षिण विधानसभा ऐसा लगता है जैसे 70 साल पुराना हुआ करता था।छत्तीसगढ़ के लोग अब जाग चुके हैं और जिस प्रकार से 15 सालों में भाजपा ने जो लूटने का कार्य और अपने लोगों तथा बाहर के लोगों को बैठा कर खिलाने पिलाने का कार्य करते थे वो अब यहां नही चलने वाला है और जो निर्देश हमे पार्टी देगी हम उसमें कमर कसके अपना कार्य जारी रखेंगे। श्रम विभाग में पिछले 15 सालों से लूटमार कर मशीन और एटीएम की तरह इस्तेमाल इनके द्वारा किया गया है नकली साईकिल, सिलाई मशीन बांटकर 40 प्रतिशत कमीशनखोरी का खेल भी इनके द्वारा किया गया है। आने वाले समय में भी आमजनों की धरातल कि आवाज है की अब छत्तीसगढ़ में 75 पार कर छत्तीसगढ़ियों, किसानों, मजदूरों की, और आप सब की सरकार होगी।




वहीं हनुमान मंदिर के जीर्णोधार के मुख्य समर प्रताप सिंह ठाकुर ने वार्ता में कहा कि यहां के पार्षद मन्नू यादव जी तथा सभी लोगों का और सभी वर्ग के लोगों का मन्दिर के जीर्णोधार, प्राण प्रतिष्ठा में विषेश योगदान है और हमारा नाम भी यहां अंकित ना किया जाए ये तक निवेदन किया गया है जिसका प्रमाण यहां के लोग जो खड़े हैं वो खुद हैं तथा दक्षिण विधानसभा के जितने भी तालाब के आस पास की मंदिरें हैं उसका भी जीर्णोधार हमारे और हमारे भाइयों के द्वारा किया जायेगा।
समर प्रताप सिंह ने आगे कहा कि दक्षिण विधानसभा के जो 7 बार के विधायक रहे ब्रजमोहन अग्रवाल जी अगर जीर्णोधार नही करा पाते या अक्षम हैं और हमारा सहयोग चाहते हों तो हम उनके घर पर जाकर बैठेंगे और अगर कहें कि कहां कहां चलना है और कहां कहां कार्य नही कर पाए तो भी हम चलने को तैयार हैं।
इस आयोजन में कुशालपुर के सामाजिक कार्यकर्ता समर प्रताप सिंह ठाकुर,सुशील सन्नी अग्रवाल छत्तीसगढ़ श्रम विभाग बोर्ड के अध्यक्ष, पार्षद मन्नू यादव, मनीष यादव, विजयशंकर तिवारी आदि समस्त सामाजिक कार्यकर्ता तथा स्थानीय निवासी उपस्थित रहे।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise