Adevertise
Top Stories
news-details
अन्य
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल

जगदलपुर /शहर की पॉश कॉलोनी सन सिटी के सन हेरिटेज टावर निवासी आशीष साव ने जगदलपुर के पृथ्वी डेवलपर्स, लाल बाग के विरुद्ध गंभीर आरोप लगाते हुए प्रेस कांफ्रेंस की आशीष ने कहा की उनका परिवार सन हेरिटेज टावर A में रहता है जहां बिल्डर ने उनके साथ धोखा किया है




प्रार्थी व पीड़ित आशीष साव ने आरोप लगाया है कि बिल्डर मेसर्स पृथ्वी डेवलपर्स के मालिक अशोक लुक्कड़ को सन हेरिटेज की चार बिल्डिंग बनाना था, जिसमें से उन्होंने अब तक सिर्फ दो बिल्डिंग बनाई है। ब्रोशर्स एवं विडियो सीडी में दर्शाये किसी भी वादे को उन्होंने अब तक पूर्ण नहीं किया है।  साव का कहना है कि बिल्डर के पास कंप्लीशन सर्टीफिकेट नहीं है.इसके बाद भी बिल्डर एक फर्जी दस्तावेज  के आधार पर 56 फ्लैट्स बनाकर रजिस्ट्री कर बेच दिया है। इससे रजिस्ट्रार ऑफिस को गुमराह करना / शासन-प्रशासन के साथ धोखाधड़ी करना साफ उद्देश्य साबित होता है। हमारे रजिस्ट्री के पेज 3 में इस पत्र को कम्प्लीशन सर्टिफिकेट बताया गया है।

आशीष साव ने बताया कि बिल्डर को 18 मीटर हाईट की बिल्डिंग बनाने की परमिशन मिली थी. उसने कानून को ताक पर रखते हुए 25.95 मीटर उंची बिल्डिंग बना दी (यानि दो मंजिल अतिरिक्त). इससे जमीन के मालिकाना हक में अंडिवाइड शेयर का नुकसान होता है। अतः इस कृत्य के लिए बिल्डर को दण्डित कर क्षतिपूर्ति की मांग की गई है। टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के मूल आदेश पत्र का हवाला देते हुए कहा की पेन द्वारा हाथों से सातवाँ तल लिखकर मूल आदेश से छेड़-छाड़ किए जाने का आरोप लगाया है। और कहा की उन्हें जो फ्लैट दिया गया है वो जितना स्क्वायर फीट होना चाहिए था उतना ना हो कर साइज काम है। और पैसे ब्रोशर में दिखाए गए एरिया के अनुसार लिए हैं,जिस कारण वह अपने आप को ठगा महसूस कर रहे हैं।
 इसके अलावा सन हेरिटेज में कई और अनियमितताओं के विषय में साव ने बताते हुए जिला और पुलिस प्रशासन से एफआईआर दर्ज किए जाने की मांग की है।

इससे पहले भी अशोक लाइफ स्टाइल जगदलपुर के निवासियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अशोक लुक्कड़ पर सोसायटी में दिए जानी वाली सुविधा को ले कर लापरवाही के आरोप लगा चुके हैं। 



You can share this post!

Related Posts
Adevertise