Adevertise
Top Stories
अन्य
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल



 जगदलपुर- इनर व्हील क्लब ऑफ़ जगदलपुर द्वारा जगदलपुर में स्थित शहीद पार्क के सामने शनिवार को बीपी शुगर जांच शिविर लगाया गया।आम जनता को डायबिटीज,ब्लड प्रेशर के पति जागरूक करने के लिए इनर व्हील क्लब का जगदलपुर द्वारा एक दिवसीय नि:शुल्क जांच शिविर का आयोजन किया गया। यह शिविर डॉक्टर आजाद डायग्नोस्टिक सेंटर के सौजन्य से प्रीति आजाद की उपस्थिति में आम जनता को डायबिटीज और ब्लड प्रेशर के प्रति जागरूक करने के लिए इस शिविर का आयोजन किया गया।
     इनर व्हील क्लब ऑफ़ जगदलपुर की अध्यक्षा ममता राणा ने बताया कि कुल 240 व्यक्तियों ने अपने ब्लड प्रेशर,डायबिटीज की जांच करवाई।बहुत से व्यक्तियों को यह पता भी नहीं था कि उन्हें डायबीटीज है।उन्हें इस शिविर में ही पता चला।कुछ व्यक्तियों का ब्लड शुगर बहुत ही अधिक था जिनकी उन्हें जानकारी नहीं थी। कुछ व्यक्ति ऐसे भी थे जिन्हें पता था कि उन्हें बीपी और शुगर है पर कोई तकलीफ नहीं होने या जांच कराने पर नॉर्मल आने पर दवाई लेना बंद कर चुके थे।
     प्रीति आजाद ने कहा रेगुलर बीपी और शुगर की जांच कराये। भारत में बहुत अधिक व्यक्ति शुगर से ग्रसित होते हैं पर उन्हें पता ही नहीं होता क्योंकि वे जांच नहीं करवाते। 40 वर्ष और ऊपर के सभी व्यक्तियों को अनिवार्य रूप से 6 महीने या साल में कम से कम एक बार रेगुलर बीपी और शुगर की जांच करवाते रहना चाहिए।
   इस शिविर में मुख्य रूप से इनर व्हील क्लब की पूर्व अध्यक्षा उषा गोंदीं, पूर्व अध्यक्षा अरुणा जोबनपुत्रा, लाइबा चामड़िया सहित अमितेश,उर्मिला सहित इनर व्हील की सदस्य एवं डॉक्टर गण उपस्थित थे।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise