Adevertise
Top Stories
news-details
अन्य
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल




जगदलपुर/भाजपा एवं क्षेत्र के पूर्व विधायक संतोष बाफना के द्वारा दरभा विकासखण्ड के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत कोलेंग में ग्रामीणों के बीच नवाखानी स्नेह मिलन समारोह का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर क्षेत्र के ग्रामीण युवाओं ने बाईक रैली निकालकर पूर्व विधायक बाफना का कोलेंग पहुॅचने पर जोरदार स्वागत किया। इस दौरान बाफना ने भी बाईक रैली में शामिल युवाओं का उत्साहवर्धन करते हुए स्वयं बाईक चलाकर कार्यक्रम स्थल के लिए रवाना हुए। इसके बाद कार्यक्रम स्थल पहुॅचने पर पूर्व विधायक का गाजे-बाजे एवं पारंपरिक लोक नृत्य गीत के साथ उनका भव्य स्वागत किया। जहॉ उन्होनें ग्राम की देवगुड़ी में पुजा-अर्चना कर ग्रामवसियों की सुख-समृद्धि की देवी-देवताओं से कामना की।

इसके पश्चात् भाजपा के निष्ठावान कार्यकर्ता रहे स्व. पाण्डुराम जी की प्रतिमा स्थापना के लिए उनके बड़े भाई साहदेव एवं परिवार के अन्य सदस्यों की उपस्थिति में चयनित स्थल का भूमिपूजन किया गया एवं अपनी ओर से प्रतिमा स्थापना के लिए 21 हजार रूपये देने की घोषणा की। व भाजपा शासनकाल के दौरान स्वीकृत हुए नानगुर-नेतानार-कोलेंग मार्ग, लंबाई 25 किलोमीटर जिसकी लागत लगभग 43 करोड़ से अधिक व दरभा-भड़रीमहु-कोलेंग मार्ग एवं अंदरूनी क्षेत्र की अन्य सड़कें भी भाजपा शासनकाल के दौरान ही स्वीकृत हुई थी। और वर्तमान कॉग्रेस सरकार द्वारा पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर भूमिपूजन के शिलालेख को हटा दिया गया था उस शिलालेख को पूर्व विधायक बाफना ने कोलेंग प्रवास के दौरान स्थापित करने का भी कार्य किया। जिला पंचायत विकास निधि से क्षेत्र की जिला पंचायत सदस्य श्रीमती सीता मयाराम नाग द्वारा स्वीकृत ग्राम कोलेंग व छिन्दगुर को पेयजल आपूर्ति हेतु पानी टैंकर का भी वितरण किया गया।

इसके पश्चात् बाफना ने ग्रामीणों की सभा को सम्बोधित किया और कहा कि, आजादी के बाद 7 दशक में दरभा विकासखण्ड का यह क्षेत्र व इससे लगी हुई अनेक पंचायतें सड़क जैसी बुनियादी सुविधा के अभाव में पिछड़ेपन की स्थिति में था किन्तु भाजपा शासनकाल में बनी नानगुर-नेतानार-कोलेंग सड़क लोगों की जिंदगी बदल रही है। इस हिस्से में कभी दोपहिया वाहन भी नहीं चल पाते थे, वहॉ अब भारी वाहनों की एंट्री हो रही है। रोड कलेक्टिविटी से विकास के कई नए आयाम खुल रहे हैं। इस सड़क निर्माण से ग्रामीणों का जीवन बदलने लगा है। तो वहीं केन्द्र की भाजपा सरकार सड़कों का जाल बिछाने के साथ ही पिछड़े हुए ईलाकों को संचार माध्यमों से जोड़ने की योजना पर लगातार काम कर रही है जिसके तहत् ही कोलेंग में मोबाईल टावर की स्थापना कर इस ग्रामीण अंचल के लोगों को देश-दुनिया से जोड़ने में अहम कदम साबित हो रहा है। तो वहीं पूर्व विधायक बाफना ने राज्य की कॉग्रेस सरकार की जमकर आलोचना की और कहा कि, कॉग्रेस की इस सरकार ने पौनें 5 साल झूठे वादों के साथ पूरे कर लिए। पिछले चुनाव में तमाम लोक लुभावन झूठी घोषएााएं करके इस कॉग्रेस की सरकार ने किसान, युवा, मजदूर, कर्मचारी सभी के साथ केवल विश्वासघात किया है। कॉग्रेस की सरकार पूरी तरह से जनविरोधी एवं विकास के मुद्दे पर विफल रही है और जनता कॉग्रेस के झूठ को अब पहचान चुकी है। 2023 के चुनाव में जनता कॉग्रेस को सबक सिखाएगी।

इसके अलावा कार्यक्रम को अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी सम्बोधित किया जिसमें भाजपा जिला उपाध्यक्ष श्रीधर ओझा, जिलाध्यक्ष युवा मोर्चा अविनाश श्रीवास्तव, जिला पंचायत सदस्य सीता मयाराम नाग, पूर्व जनपद सदस्य गागरा राम, सरपंच रामसिंह नाग ने कहा कि, झूठ की बुनियाद पर बनी कॉग्रेस की सरकार व उसके झूठे जनप्रतिनिधियों ने खुद तो कुछ काम किया नहीं बल्कि लाखो-करोड़ों गरीब परिवारों को आवास देने वाली केन्द्र की भाजपा सरकार के कार्य में अड़ंगा लगाने का काम किया। और पिछले पौंने 5 वर्षों में समाज के हर वर्ग के साथ विकास के नाम पर केवल छलावा किया। जनता भी अब कॉग्रेस सरकार से पूरा हिसाब चुकता करने का मन बना चुकी। अब इस सरकार की विदाई का समय आ चुका है।

इस कार्यक्रम के दौरान मौजूद रहे...
जनपद अध्यक्ष ए. जानकी राव, जनपद उपाध्यक्ष अनंत राम कश्यप, दरभा मण्डल अध्यक्ष फुलसिंह सेठिया, संतोष बघेल, मयाराम नाग, लाला राम, दुर्जन कश्यप, दिनेश सेठिया, हरि प्रसाद कश्यप, लखेश्वर कश्यप, महेश बघेल, नारायण कुरानी, घेनवा, चमरा राम, दियारू नाग, संपत बघेल, निलु कुंजाम, शांति बघेल, ललिता कश्यप, बुचू राम, हरिराम, रामबती, रामदेई, संतोष त्रिपाठी, अमर झा, श्रीश मिश्रा, रोहित खत्री, सूरज मिश्रा, अमित कपूर सहित बड़ी संख्या में भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता एवं ग्रामीण जन उपस्थित रहे।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise