Adevertise
Top Stories
news-details
अन्य
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल



तोकापाल/जगदलपुर/सोमवार का दिन बस्तर के लिए उपलब्धियों भरा रहा। आज एक तरफ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विधानसभा में बजट पेश कर जहां बस्तर संभाग के विकास के पिटारा खोल दिया,वहीं ठीक उसी समय बस्तर के सांसद दीपक बैज ने अपने निर्वाचन क्षेत्र की कई ग्राम पंचायतों को विकास एवं निर्माण कार्यों की सौगात देने में व्यस्त नजर आए। सांसद  बैज ने तोकापाल ब्लाक की ग्राम पंचायत नैननार में सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना मद के 6 लाख 41 हजार रुपए की लागत से बनने वाले सीसी सड़क एवं ग्राम पंचायत रायकोट-1 में सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना अंतर्गत 10 लाख रुपए की लागत से बनने वाले महिला समूहों के प्रशिक्षण भवन निर्माण भूमिपूजन किया।

 इस दौरान सांसद बैज ने कहा गांवों के विकास और बुनियादी जरूरतों के लिए धन की कोई कमी नहीं होगी। छत्तीसगढ़ की हमारी सरकार, हमारे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और हम सभी जनप्रतिनिधि विकास के लिए संकल्पबद्ध हैं। मुख्यमंत्री  बघेल ने आज ही बजट में बस्तर संभाग के लिए स्पोर्ट्स एकेडमी,तीरंदाजी अकादमी, मलखम्ब अकादमी की स्थापना, अनुसूचित जाति जनजाति छात्र - छात्राओं की शिष्यवृत्ति में बढ़ोत्तरी, जगदलपुर में संगीत महाविद्यालय खोलने,हमारे पर्व त्योहारों के आयोजन के लिए आदिवासी परब सम्मान निधि की स्थापना, इंजीनियरिंग और मेडिकल की पढ़ाई करने के लिए हमारे आदिवासी बच्चों को राशि देने,आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ताओं,सहायिकाओं, मितानिनों,कोटवारों,ग्राम पटेलों का मानदेय बढ़ाने,वन समितियों को आर्थिक रूप से मजबूत करने जैसे महत्वपूर्ण व्यवस्था की है। 

दीपक बैज ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सबका ध्यान रखने वाले जननेता हैं, उनके रहते कोई गरीब भूखा नहीं सो सकता, किसी गरीब को इलाज के अपनी जमीन,जेवर आदि बेचने की जरूरत नहीं पड़ेगी। सांसद दीपक बैज ने कहा कि प्रशिक्षण भवन बन जाने पर हमारी माता बहनों को विभिन्न तरह के प्रशिक्षण देकर उन्हें रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे। माता बहनें आत्मनिर्भर और स्वावलंबी बन सकेंगी।कार्यक्रम में ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष तोकापाल सहदेव नाग,सरपंच नैननार देवाराम पोयाम, जनपद सदस्य गुलुड़ी पोयाम, जनपद पंचायत उपाध्यक्ष कामिनी ठाकुर, उप सरपंच बुधरू, मासो बेंजाम, सरपंच रायकोट- 1 नारायण सिंह बघेल, उप सरपंच आसमन कश्यप, पंडरू पोयाम, युवा कांग्रेस नेता भंवर मौर्य, मासो पोयाम, सरपंच सालेपाल फगनू मांडवी, टोरका पोयामी, सरपंच बारूपाटा मनीष, पुजारी पारूराम, कोटवार गंगूराम कवासी सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण एवं कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise